HomeShare Marketएलन मस्क की बोली पर ट्विटर के बोर्ड मंजूरी, अब आगे क्या...

एलन मस्क की बोली पर ट्विटर के बोर्ड मंजूरी, अब आगे क्या होगा?

दुनिया के सबसे बड़े अरबपति कारोबारी और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk)  की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को ट्विटर (Twitter)  के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है, जिसके बाद वह सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं। 

यह सौदा इस साल पूरा होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी ली जानी है।  मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है।

एलन मस्क ने 13 दिन में जीत ली Twitter को खरीदने की जंग

संबंधित खबरें

ट्विटर के बोर्ड ने सोमवार को सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और शेयरधारकों से भी ऐसा करने की सिफारिश की है।  यह सौदा एक अप्रैल को ट्विटर के बंद भाव पर 38 प्रतिशत प्रीमियम के साथ हुआ। बोर्ड ने कहा कि यह मस्क ने पर्याप्त नकद प्रीमियम की पेशकश की है, जो ”ट्विटर के शेयरधारकों के लिए सबसे अच्छा रास्ता होगा।”

Twitter का क्या होगा अब? एलन मस्क के हाथों बिकने पर पराग अग्रवाल हैं चिंतित, कहा- ‘Dark है ट्विटर का फ्यूचर’

ट्विटर के बोर्ड ने शुरुआत में मस्क को अधिग्रहण से रोकने की कोशिश की, लेकिन हालात उस समय नटकीय रूप से बदल गए जब मस्क ने 46.5 अरब डॉलर की पेशकश कर दी, और कहा कि इसमें से 21 अरब डॉलर वह खुद निवेश करेंगे। मस्क ने कहा कि दूसरे निवेशक भी इसमें योगदान कर सकते हैं।

मस्क को कारोबार का लंबा अनुभव

मस्क को कारोबार का लंबा अनुभव है। वह टेस्ला के सीईओ हैं, जिसका आकार ट्विटर के मुकाबले करीब 25 गुना बड़ा है। एक प्रौद्योगिकी उद्यमी और निवेशक जॉन मेयर ने कहा, ”मुझे लगता है कि ट्विटर के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता था कि एलन मस्क उसे खरीद लें। उन्हें नए उत्पादों में निवेश दोगुना करना होगा और कमाई के नए रास्ते खोजने होंगे।” उन्होंने आगे कहा कि मस्क का ऐसा ट्रैक रिकॉर्ड है कि वह असंभव को कर सकते हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular