HomeShare Marketएनडीटीवी बोर्ड से प्रणय रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा

एनडीटीवी बोर्ड से प्रणय रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा

ऐप पर पढ़ें

एनडीटीवी के निदेशक प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एनडीटीवी लिमिटेड ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी। दोनों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से लागू होगा। सुदीप्त भट्टाचार्य और संजय पुगलिया तथा संथिल समिया चंगलवारयान को तत्काल प्रभाव से एनडीटीवी का निदेशक बनाया गया है।

आरआरपीआर होल्डिंग ने स्टॉक एक्सचेंज को भेजे गए एक पत्र में कहा है कि शेयरों के हस्तांतरण से अडानी समूह को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी मिल जाएगी। इसके साथ अडानी समूह 26 प्रतिशत अतिरक्ति हिस्सेदारी के लिए भी पांच दिसंबर को एक खुली पेशकश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: अडानी के ओपन ऑफर को मिल रहा बढ़िया रिस्पॉन्स, तीसरे दिन NDTV के 28 लाख शेयर बिके

बता दें अडानी ग्रुप द्वारा मीडिया फर्म में अगस्त में अप्रत्यक्ष रूप से 29.18% हिस्सेदारी खरीदने के बाद ओपन ऑफर रखने की आवश्यकता शुरू हो गई थी। ओपन ऑफर को भारत के पूंजी बाजार नियामक ने इस महीने की शुरुआत में मंजूरी दी थी। कंपनी में अडानी की दिलचस्पी के बाद एनडीटीवी के शेयरों में तेजी आई है। वे इस साल लगभग 250% बढ़ गए हैं।

अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी के प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है। अडानी ग्रुप ने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दिए थे। इसके एवज में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular