HomeShare Marketएक शेयर पर 30 रुपये का डिविडेंड बांट रही है कंपनी, रिकॉर्ड...

एक शेयर पर 30 रुपये का डिविडेंड बांट रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट कल 

शेयर बाजार में Divi Laboratories ने पिछले कुछ सालों के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। कंपनी अब अपने निवेशकों को डिविडेंड देने जा रही है। जिसके लिए उसने 12 अगस्त 2022 की तारीख को रिकाॅर्ड डेट तय किया है। बता दें, योग्य शेयरधारकों को कंपनी की तरफ से प्रति शेयर 30 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। आइए जानते हैं कि इस स्टाॅक ने पिछले एक साल के दौरान कैसा प्रदर्शन किया है? 

यह भी पढ़ें: Bank Holidays: रक्षाबंधन की छुट्टी कब? आज से अलग-अलग शहरों 6 दिन बंद रहेंगे बैंक

स्टाॅक मार्केट को दी जानकारी में कंपनी के मैनेजमेंट ने बताया, ’30 मई 2022 को हुई कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 30 रुपये के डिविडेंड देने का प्रस्ताव दिया था। इस पर आखिरी अप्रूवल 32वीं एजीएम की बैठक में होगा। एजीएम के 30 दिन के अंदर ही कंपनी योग्य शेयर धारकों को डिविडेंड बांट देगी।’ 

कैसा है इस स्टाॅक का प्रदर्शन 

NSE में पिछले पांच साल के प्रदर्शन की बात करें तो इस दौरान कंपनी के शेयर का भाव 528.19% तक बढ़ गया है। इन पांच सालों में एक शेयर की कीमत 627 रुपये से बढ़कर 3940 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। बीते एक साल में कंपनी के शेयर का भाव 20.23% तक लुढ़क गया है। वहीं, इस साल कंपनी के शेयरों में अबतक 15.63% की गिरावट आई है। अच्छी बात यह है कि पिछले एक महीने में एक बार फिर सुधार देखने को मिला है। बीते एक महीने में Divi Laboratories के शेयरों ने 5.09% की छलांग लगाई है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular