HomeShare Marketएक अप्रैल से हाईवे का सफर होगा महंगा, शुक्रवार से देना होगा...

एक अप्रैल से हाईवे का सफर होगा महंगा, शुक्रवार से देना होगा ज्यादा टोल टैक्स

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को एक अप्रैल को से एक और झटका लगने जा रहा है। नेशनल हाईवे अथाॅरटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने शुक्रवार यानी एक अप्रैल 2022 से टोल टैक्स में इजाफा करने का फैसला किया है। NHAI की तरफ हल्के वाहनों पर 10 रुपये और भारी वाहनों पर 65 रुपये तक टोल टैक्स बढ़ाने का फैसला किया गया है। बता दें, हर एक वित्त वर्ष में NHAI की तरफ से टोल टैक्स चेक रिवाइज किया जाता है। 

यह भी पढ़ें: आज आधार से नहीं जोड़ा पैन कार्ड तो काल से करेंगे इन मुसीबतों का सामना! जानें क्या हो रहा है नियमों में बदलाव

NHAI के प्रोजेक्ट डाॅयरेक्टर एन एन गिरी बताते हैं कि वित्त वर्ष 2022-23 के लिए दिल्ली से जोड़ने वाले हाईवे पर कार और जीप के एक तरफ की यात्रा पर 10 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। सबसे ज्यादा कीमतों में उछाल भारी वाहनों में किया गया है। अब उन्हें एक तरफ जाने पर 65 रुपये अधिक देने होंगे। नए वित्त वर्ष में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर भी आपको अब 10% अधिक टोल टैक्स देना होगा। 

संबंधित खबरें

दिल्ली जयपुर हाईवे पर खेरकी दौला टोल प्लाजा से अगर आपकी गाड़ी गुजरती है तो आपको एक अप्रैल से 14% ज्यादा पैसा देना होगा। यानी गुलाबी नगरी घूमने के लिए अब आपको और पैसा खर्च करना होगा। कुंडली-मनेसर-पलवल एक्सप्रेस वे पर 9% अधिक ब्याज देना होगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular