HomeShare Marketएक्सिस, कोटक और आईडीबीआई बैंक ने किया FD रेट्स में बदलाव, अब...

एक्सिस, कोटक और आईडीबीआई बैंक ने किया FD रेट्स में बदलाव, अब ग्राहकों को मिलेगा तगड़ा रिटर्न

ऐप पर पढ़ें

Fixed Deposits: अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में अपनी जमा पूंजी को निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। साल 2023 में बैंक एफडी आकर्षक हो गए हैं क्योंकि कई बैंक अब सामान्य ग्राहकों को 7 पर्सेंट से अधिक ब्याज दे रहे हैं। हालांकि, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर में बढ़ोतरी को रोकने के फैसले के बाद बैंकों ने एफडी रेट्स में इजाफा रोक दिया है। सितंबर के महीने में कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक और आईडीबीआई बैंक ने अपने एफडी रेट्स में बदलाव किया है।

कोटक महिंद्रा बैंक FD रेट्स
कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में संशोधन किया है। ब्याज दरों में इस बदलाव के बाद कोटक बैंक 7 दिनों से 10 साल की एफडी पर सामान्य ग्राहकों को 2.75 पर्सेंट से 7.25 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी टाइम पीरियड पर 3.25 पर्सेंट से 7.75 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 13 सितंबर, 2023 से लागू हैं।

एक्सिस बैंक एफडी रेट्स
एक्सिस बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, ये दरें 18 सितंबर, 2023 से लागू हैं। एक्सिस बैंक अपने सामान्य नागरिकों को 3 पर्सेंट से 7.10 पर्सेंट और सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 3 पर्सेंट से 7.75 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। 

आईडीबीआई बैंक की ब्याज दरें
आईडीबीआई बैंक ने भी अपने फिक्स्ड डिपॉजिट रेट्स में संशोधन किया है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ये दरें 15 सितंबर, 2023 से प्रभावी हैं। आईडीबीआई बैंक सामान्य ग्राहकों को 7 दिनों से 5 साल की एफडी पर 3 पर्सेंट से 6.8 पर्सेंट और सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 3.5 पर्सेंट से 7.3 पर्सेंट तक ब्याज दे रहा है।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular