HomeShare Marketइस साल तगड़ा रिटर्न देने के बाद अब कंपनी बांटेगी डिविडेंड, जान...

इस साल तगड़ा रिटर्न देने के बाद अब कंपनी बांटेगी डिविडेंड, जान लीजिए रिकॉर्ड डेट

इस साल भारतीय शेयर बाजार में जिन कुछ स्टॉक ने निवेशकों निराश नहीं किया है। उसमें से कामा होल्डिंग (Kama Holding) एक है। लेकिन इस बार कंपनी शेयर के परफार्मेंस की वजह से नहीं बल्कि डिविडेंड (Dividend) की वजह से चर्चा में है। कंपनी ने हाल ही में बोर्ड की मीटिंग में डिविडेंड देने का प्रस्ताव दिया था। अब कंपनी की तरफ से रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया गया है। 

कब है रिकॉर्ड डेट? 

कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स को कितना डिविडेंड देगी इस पर अंतिम फैसना 22 अगस्त को होने जा रही बोर्ड की बैठक में लिया जाएगा। लेकिन शेयरहोल्डर्स के लिए अपडेट है कि 30 अगस्त की तारीख को कंपनी ने रिकॉर्ड डेट तय किया है। एक्सचेंज को दी जानकारी में कंपनी ने कहा, वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अंतरिम डिविडेंड पर फैसला 22 अगस्त को प्रस्तावित बोर्ड की मीटिंग में लिया जाएगा। डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 30 अगस्त 2022, दिन मंगलवार तय किया गया है। 

यह भी पढ़ेंः मुकेश अंबानी को टक्कर देने के लिए राधाकिशन दमानी कर रहे इस योजना पर काम, जानें क्या है पूरा प्लान

कैसा है इस स्टॉक का प्रदर्शन

इस साल अबतक कामा होल्डिंग के शेयरों में 12.31 प्रतिशत की उछाल देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर बीएसई में 10,722 से बढ़कर 12,311 लेवल पर पहुंच गए हैं। पिछले 6 महीनों की बात करें तो इस दौरान इस स्टॉक ने भरोसा दिखाने वाले निवेशकों को 25.60 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। अच्छी बात यह है कि पिछले एक महीने के दौरान भी इस स्टॉक का प्रदर्शन अच्छा ही रहा है। बीते एक महीने में कामा होल्डिंग के शेयरों 12.32 प्रतिशत की छलांग लगाई है। कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 12,880 है। जबकि 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 8310 अंक रहा है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular