HomeShare Marketइस सरकारी बैंक ने बढ़ाया रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट, अब चुकानी होगी...

इस सरकारी बैंक ने बढ़ाया रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट, अब चुकानी होगी अधिक EMI

पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब इंडियन बैंक ने भी लोन महंगा कर दिया है। बैंक ने शनिवार को कहा कि 9 मई से रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट को संशोधित किया गया है। इंडियन बैंक ने अपने नियामक फाइलिंग में कहा है कि बैंक की एसेट लायबिलिटी मैनेजमेंट कमेटी (ALCO) ने पॉलिसी रेपो रेट से जुड़े सभी लोन/एडवांस के लिए लेंडिंग रेट की रिव्यू की है और लेंडिंग को संशोधित किया है। बता दें कि बैंक ने यह ऐलान आरबीआई के रेपो रेट 4 प्रतिशत से बढ़ाकर 4.40 प्रतिशत करने के बाद किया है। 

नए और मौजूदा ग्राहकों के लिए
बैंक ने कहा कि उसकी उक्त संशोधित उधार दर 9 मई 2022 से नए ग्राहकों के लिए और 1 जून 2022 से बैंक के सभी मौजूदा ग्राहकों के लिए प्रभावी होगी। 

यह भी पढ़ें- 188% रिटर्न देने के बाद अब ₹340 तक जाएगा अडानी ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो, होगा मुनाफा

RBI ने किया ऐलान
केंद्रीय बैंक ने रेपो रेट को पहले के 4% से 40 बीपीएस बढ़ाकर 4.40% कर दिया है। इससे पहले पिछली बार रेपो रेट में मई 2020 में कटौती की गई थी और तब से लगातार इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया था। दो साल बाद अब आरबीआई ने रेपो दर में बढ़ोतरी कर दिया है। इसके अलावा कैश रिजर्व रेशियो (CRR) में भी 50 बेसिस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी की गई है, जो कि ब्याज दरों पर और दबाव बनाएगा।

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular