HomeShare Marketइस सप्ताह ये 5 स्टाॅक हो रहे हैं एक्स-डिविडेंड, चेक करें रिकाॅर्ड...

इस सप्ताह ये 5 स्टाॅक हो रहे हैं एक्स-डिविडेंड, चेक करें रिकाॅर्ड डेट सहित अन्य डिटेल्स 

शेयर बाजार में इस सप्ताह कई स्टाॅक एक्स-डिविडेंड होने जा रहे हैं। इस लिस्ट में एनटीपीसी, एनएचपीसी और सिटी यूनियन बैंक जैसे स्टाॅक शामिल हैं, जो एक्स-डिविडेंड हो रहे हैं। इन सभी कंपनियों के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 11 अगस्त 2022 की तारीख को शेयरधारकों की योग्यता तय की जाएगी। ऐसे में ये शेयर 10 अगस्त को एक्स डिविडेंड हो जाएंगे। आइए डालते हैं एक नजर इस शेयरों का डिविडेंड पर 

स्टैंडर्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड 

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 5 रुपये के प्रत्येक शेयर पर 0.75 रुपये के डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी ने 11 अगस्त की तारीख को रिकाॅर्ड डेट रखा है। 12 सितबंर या उसके बाद फाइनल डिविडेंड कंपनी देगी। कंपनी के प्रदर्शन की बात करें तो इस साल इस स्टाॅक ने अबतक 47.48% की उछाल देखने को मिली है। 

यह भी पढ़ें: 35,609% रिटर्न देने वाले इस मल्टीबैगर स्टाॅक ने किया डिविडेंड देने का ऐलान, निवेशक गदगद

दी ग्रेट ईस्टर्न शिपिंग लिमिटेड 

कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया है कि प्रति शेयर 5.40 रुपये का डिविडेंड योग्य शेयर धारकों को दिया जाएगा। कंपनी ने रिकाॅर्ड डेट 11 अगस्त 2022 तय की है। डिविडेंड का भुगतान कंपनी की तरफ से 24 अगस्त 2022 को या उसके बाद किया जाएगा। इस साल स्टाॅक ने 67.83% का रिटर्न दिया है। 

एनटीपीसी 

कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को 10 रुपये के फेस वैल्यू पर 3 रुपये का डिविडेंड देगी। इसके लिए भी रिकाॅर्ड डेट 11 अगस्त तय की गई है। कंपनी 12 सितंबर या उसके बाद फाइनल डिविडेंड का भुगतान कर सकती है। इस साल अबतक एनटीपीसी के शेयरों में 23.77% की तेजी देखने को मिली है। 

एनएचपीसी लिमिटेड 

कंपनी ने एक्सचेंज को दो जानकारी में बताया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 11 अगस्त 2022 की तारीख को डिविडेंड की रिकाॅर्ड डेट तय किया है। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 0.50 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड देने की अनुशंसा की है। अगर एजीएम में इसपर मुहर लगती है तो योग्य शेयरधारकों को इसका भुगतान किया जाएगा। 

सिटी यूनियन बैंक 

वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सिटी बैंक ने 1 रुपये के फेस वैल्यू  एक रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी ने 11 अगस्त की तारीख को रिकाॅर्ड डेट रखा है। इस साल अबतक इस कंपनी के शेयर में 16.20% की उछाल देखने को मिली है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular