HomeShare Marketइस सप्ताह एक्स डिविडेंड हो रहा है IOCL, जानिए निवेशकों को मिलेगा...

इस सप्ताह एक्स डिविडेंड हो रहा है IOCL, जानिए निवेशकों को मिलेगा कितना मुनाफा 

ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल काॅरपोरेशन (IOC) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में शेयरधारकों को डिविडेंड देने का ऐलान हुआ था। कंपनी ने अब फाइनेंशियल ईयर 2021-22 के लिए फाइनल डिविडेंड देने की रिकाॅर्ड डेट 12 अगस्त 2022, दिन शुक्रवार को तय किया है। बता दें, जिस बोर्ड की मीटिंग में डिविडेंड देने पर मुहर लगी थी वह बैठक 17 मई 2022 को हुई थी। 

योग्य शेयरधारकों को कितना मिलेगा डिविडेंड? 

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग को दी जानकारी में बताया, ’28 जून 2022 को हुई बोर्ड की बैठक में 12 अगस्त को रिकाॅर्ड डेट तय की गई थी। योग्य शेयरधारकों को 10 रुपये के फेस वैल्यू पर 2.40 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड मिलेगा।’ गुरुवार को कंपनी एक्स डिविडेंड हो जाएगी। बता दें, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही इंडियन ऑयल काॅरपोरेशन को 1992 करोड़ रुपये का नेट लाॅस हुआ था। ऑयल कंपनियां तेल की कीमतों में इजाफा ना होने की वजह से काफी नुकसान झेल रही हैं। 

यह भी पढ़ें: फर्टिलाइजर कंपनी ने डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, पिछले एक महीने में निवेशकों को मिला है ताबड़तोड़ रिटर्न

शेयर बाजार में कैसा है प्रदर्शन 

NSE में कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने के दौरान 1.10% की तेजी देखने को मिली है। हालांकि, बीते 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 80.70 रुपये के लेवल से 73.35 रुपये के लेवल पर आ गया। यानी शेयरों में लगभग 10% की गिरावट आई है। पिछले एक साल की बात करें तो कंपनी का शेयर की कीमतों में इस दौरान 5.39% की तेजी आई है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular