HomeShare Marketइस वजह से इनरवियर बनाने वाली कंपनी के शेयरों को बेच रहे...

इस वजह से इनरवियर बनाने वाली कंपनी के शेयरों को बेच रहे निवेशक, मैनेजमेंट लेवल के अधिकारियों का इस्तीफा

Rupa & Company Ltd Stock: रूपा एंड कंपनी के शेयर आज कारोबार के दौरान बीएसई पर 20 प्रतिशत गिरकर 414 रुपये पर आ गए थे। सुबह 11:10 बजे यह एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में 0.17 फीसदी की गिरावट के मुकाबले 17 फीसदी की गिरावट के साथ 427 रुपये पर कारोबार कर रहा था। 2:19 बजे कंपनी के शेयर 15.03% की गिरावट के साथ 438.10 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट के पीछे कंपनी का खराब वित्तीय प्रदर्शन है। दरअसल, कच्चे माल की उच्च लागत के कारण मार्च तिमाही (Q4FY22) में कंपनी को नुकसान हुआ है। 

कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन
पिछले वर्ष की तिमाही की तुलना में 455.5 करोड़ रुपये के फ्लैट राजस्व के पीछे कंपनी का समेकित लाभ (पीएटी) सालाना आधार पर 25 प्रतिशत घटकर 49.3 करोड़ रुपये हो गया। ब्याज, टैक्स, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) से पहले की आय 18 प्रतिशत YoY घटकर 74.2 करोड़ रुपये हो गई, जबकि मार्जिन Q4FY21 में 20.0 प्रतिशत से 370 बीपीएस घटकर 16.3 प्रतिशत हो गया।

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार के कार्यकाल में खूब उछल रहे शेयर, इन शेयरों से निवेशक हुए मालामाल, 1 लाख बन गए ₹3.30 करोड़

इस वजह से कंपनी को हुआ नुकसान
कंपनी के मुताबिक, Q4 FY22 में कच्चे माल की बढ़ती कीमतों और COVID लहर के चलते नुकसान का सामना करना पड़ा। वहीं, विज्ञापन और प्रचार-प्रसार पर काफी खर्च किए गए। इस तरह इसके मार्जिन पर दबाव पड़ा है। ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन में गिरावट के साथ फ्लैट रेवेन्यू ग्रोथ और खर्चों के सामान्य होने के कारण कंपनी के एबिटडा मार्जिन में गिरावट आई है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के अनुसार, सकल मार्जिन में गिरावट मुख्य रूप से कच्चे माल (कपास) की कीमतों में वृद्धि के कारण है।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- अडानी-अंबानी में टेकओवर करने की मची होड़! पिछले एक साल में अडानी ने 17 अरब डॉलर में 34 कंपनियों पर किया कब्जा

CEO और CFO ने दिया इस्तीफा
इस बीच, रूपा एंड कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) दिनेश कुमार लोढ़ा ने व्यक्तिगत कारणों से अपना इस्तीफा दे दिया है। रूपा एंड कंपनी ने बताया कि “कंपनी सक्रिय रूप से सीईओ के पद को भरने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार की तलाश कर रही है। लोढ़ा नए सीईओ के चयन की इस प्रक्रिया में सक्रिय हिस्सा हैं और रहेंगे।” कंपनी के सीएफओ-रमेश अग्रवाल ने भी इस्तीफा दे दिया है। रमेश अग्रवाल प्रमोटर परिवार का भी हिस्सा हैं। जानकारी के मुताबिक,  अग्रवाल एक पूर्णकालिक निदेशक के रूप में कंपनी का मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular