HomeShare Marketइस ई-काॅमर्स कंपनी ने कल से भारत में कारोबार बंद करने का...

इस ई-काॅमर्स कंपनी ने कल से भारत में कारोबार बंद करने का किया ऐलान, CAIT ने कहा- बहुत अच्छा फैसला

ई-कॉमर्स और गेमिंग फर्म सी लिमिटेड (Sea limited) भारत से अपने कारोबार को समेट रही है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह कल यानी 29 मार्च से भारत के रिटेल कारोबार से अपना परिचालन बंद करने जा रही है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में देश में अपना कारोबार शुरू किया था। कंपनी घाटे में चल रही थी और इस वजह से कारोबार करना मुश्किल हो रहा है। 

सी लिमिटेड की ई-कॉमर्स ब्रांच शोपी (Shopee) का कारोबार कल से भारत में बंद होने जा रहा है। कंपनी फ्रांस से भी कारोबार को बंद करने जा रही है। बता दें कि भारत ने सी के लोकप्रिय गेमिंग ऐप “फ्री फायर” पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

यह भी पढ़ें- अनिल अंबानी की दिवालिया कंपनी से अडानी-टाटा के नाम जुड़ते ही बढ़ गए शेयरों के भाव, 14 रुपये के पार स्टाॅक

संबंधित खबरें

कंपनी ने लिखा एक मैसेज
कंपनी ने भारतीय दुकानदारों और ग्राहकों के लिए एक मैसेज भी लिखा है। कंपनी ने कहा प्रिय Shopee उपयोगकर्ता, हमें आपको यह बताते हुए खेद हो रहा है कि Shopee India प्लेटफॉर्म 29 मार्च, 12.00 AM (IST) से परिचालन बंद कर देगा।
निश्चिंत रहें कि इस तारीख से पहले दिए गए सभी ऑर्डर हमेशा की तरह पूरे होते रहेंगे। उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए हम उपलब्ध रहेंगे, जिन्होंने हमारे प्लेटफॉर्म पर खरीदारी कर रखी है। उन्हें उनका सामान डिलिवरी कर दिया जाएगा। अगर आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया [email protected] पर संपर्क करें।

यह भी पढ़ें- भारती एयरटेल खरीदेगी इस कंपनी में हिस्सेदारी, खबर सुन शेयरों ने लगाई लंबी छलांग, एक्सपर्ट भी बुलिश

कैट ने किया फैसले का स्वागत
कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शॉपी द्वारा भारत छोड़ने के निर्णय लेने का स्वागत किया है। कैट ने कहा है कि कोई भी कंपनी जो भारत के संप्रभु कानून का उल्लंघन करेगी और भारत से एकत्र किए गए डेटा का उल्लंघन करेगी, उसको भी शॉपी की तरह भारत छोड़ना पड़ेगा। देश में कई अन्य विदेशी वित्त पोषित कंपनियां हैं जो आदतन भारतीय कानूनों के साथ खिलवाड़ कर रही हैं और विभिन्न प्रकार की कुप्रथाओं में शामिल हैं। ऐसी कंपनियों को या तो अपने व्यापार करने के तरीके में तुरंत बदलाव लाना चाहिए वरना उनको भी शॉपी की तरह अपना बोरिया बिस्तर बांध लेना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular