HomeShare Marketइन शेयरों पर मैनेजर्स ने 5 लाख करोड़ रुपये लगाए, लिस्ट में...

इन शेयरों पर मैनेजर्स ने 5 लाख करोड़ रुपये लगाए, लिस्ट में ICICI और HDFC बैंक टॉप पर

म्यूचुअल फंड मैनेजर्स ने 10 शेयरों में टोटल करीब 4.75 लाख करोड़ रुपये लगाए हैं। इन शेयरों में ICICI बैंक, HDFC बैंक, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) शामिल हैं। म्यूचुअल फंड मैनेजर्स के टॉप 10 मोस्ट पॉप्युलर स्टॉक की इंडस्ट्री के इक्विटी एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (AUM) में करीब 35 पर्सेंट हिस्सेदारी है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

HDFC Bank के शेयरों पर MF मैनेजर्स ने लगाए हैं 1.16 लाख करोड़ रुपये
लिस्ट में सबसे ऊपर प्राइवेट सेक्टर लेंडर ICICI Bank है। मैनेजर्स, इस बैंक के शेयरों को लेकर बुलिश हैं। घरेलू फंड मैनेजर्स ने ICICI Bank के शेयर पर 1.4 लाख करोड़ रुपये लगाए हैं, जो कि इंडस्ट्री की इक्विटी AUM का 6.7 पर्सेंट है। घरेलू म्यूचुअल फंड मैनेजर्स के बीच दूसरा सबसे पॉप्युलर पॉप्युलर स्टॉक HDFC Bank है। प्राइवेट सेक्टर बैंक के स्टॉक पर म्यूचुअल फंड मैनेजर्स ने 1.16 लाख करोड़ रुपये लगाए हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंफोसिस (Infosys) है। टॉप 10 लिस्ट में यह इकलौता आईटी स्टॉक है। म्यूचुअल फंड ने इंफोसिस पर करीब 90,577 करोड़ रुपये लगाए हैं।

यह भी पढ़ें- Dividend और Buy Back के ऐलान के बाद इन्फोसिस के शेयर भर रहे उड़ान, ₹ 1,891 तक जा सकता है भाव

70 पर्सेंट निफ्टी स्टॉक्स में नेट बायर्स रहे म्यूचुअल फंड्स
Systematix ग्रुप की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इन टॉप 3 स्टॉक्स की इंडस्ट्री के इक्विटी AUM में करीब 16.5 पर्सेंट हिस्सेदारी है। म्यूचुअल फंड मैनेजर्स के दूसरे फेवरिट स्टॉक्स में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL), स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एक्सिस बैंक, HDFC, भारती एयरटेल, लॉर्सन एंड ट्रुर्बो और आईटीसी शामिल हैं। ICICI बैंक, HDFC बैंक, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारती एयरटेल पिछले 27 महीने से ज्यादा से लगातार टॉप 10 होल्डिंग्स में हैं। सितंबर के दौरान म्यूचुअल फंड्स 70 पर्सेंट निफ्टी स्टॉक्स में नेट बायर्स रहे।

यह भी पढ़ें- सरकारी बैंक खरीदने में श्रीराम ग्रुप की दिलचस्पी! खबर सुन ये शेयर बन गया रॉकेट

अगर सेक्टर्स की बात करें तो म्यूचुअल फंड्स सबसे ज्यादा प्राइवेट बैंकों पर बुलिश रहे। सितंबर में इस सेक्टर का वेटेज 18.2 पर्सेंट रहा। वहीं, टेक्नोलॉजी का वेटेज 9.8 पर्सेंट रहा। जबकि ऑटो का वेटेज 7.8 पर्सेंट, NBFC का वेटेज 7.7 पर्सेंट और कंज्यूमर का वेटेज 7.1 पर्सेंट है। म्यूचुअल फंड्स, ऑयल एंड गैस स्टॉक्स पर बेयरिश रहे। 

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular