HomeShare Marketइन दो IT कंपनियों का होगा वियल, दुनियाभर में आईटी सेक्टर को...

इन दो IT कंपनियों का होगा वियल, दुनियाभर में आईटी सेक्टर को मिलेगी कड़ी टक्कर

लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (Larsen & Toubro Ltd) अपनी सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली दो सॉफ्टवेयर कंपनियों के बीच विलय की योजना बना रही है। विलय के बाद कंपनी का साइज 22 बिलियन डाॅलर का हो जाएगा जो कि ग्लोबल लेवल पर डिजिटल दिग्गजों को कड़ी टक्कर दे सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी अगले हफ्ते की शुरुआत में मर्जर के लिए शेयर स्वैप रेशियो पर विचार कर सकती है। 

मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने कहा है कि माइंडट्री लिमिटेड और लार्सन एंड टुब्रो इंफोटेक लिमिटेड के बोर्ड मुंबई स्थित इंजीनियरिंग फर्म द्वारा कंट्रोल की जाने वाली दो सॉफ्टवेयर यूनिट, अगले सप्ताह की शुरुआत में विलय के लिए शेयर स्वैप अनुपात पर विचार कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- 36 पैसे से 80 रुपये पर पहुंचा ये शेयर, एक साल में निवेशकों के 50 हजार को बना दिया 1.11 करोड़ रुपये

संबंधित खबरें

एलएंडटी की माइंडट्री में 61% की हिस्सेदारी
बता दें कि एलएंडटी की वर्तमान में माइंडट्री में लगभग 61% और एलएंडटी इंफोटेक में लगभग 74% हिस्सेदारी है। लोगों में से एक ने कहा कि दोनों कंपनियों के पास व्यवसायों या ग्राहकों में न्यूनतम ओवरलैप है। सूत्रों के मुताबिक, इस विलय को लेकर फिलहाल विचार-विमर्श जारी है और योजना में देरी हो सकती है या फिर नहीं भी हो सकती है। बता दें कि माइंडट्री और एलएंडटी इंफोटेक क्रमशः सोमवार और मंगलवार को आय की रिपोर्ट करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप की इस कंपनी में ₹4,000 करोड़ का होगा ग्लोबल निवेश, ₹300 पर जाएगा शेयर! एक्सपर्ट बुलिश 

विलय की यह खबर ऐसे समय में आ रही है जब सॉफ्टवेयर कंपनियां कोविड -19 के दौरान तेज हुए डिजिटलीकरण को अपनाने वाले व्यवसायों की बढ़ती मांग को देख रही हैं। बड़ी आईटी आउटसोर्सिंग फर्में साइबर सुरक्षा, ऑटोमेशन और मशीन-लर्निंग सपोर्ट जैसे सेक्टर में भी विस्तार कर रही हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular