HomeShare Marketइन तीन बैकिंग स्टॉक का कमाल, निवेशक मालामाल; एक महीने में 25%...

इन तीन बैकिंग स्टॉक का कमाल, निवेशक मालामाल; एक महीने में 25% तक चढ़े भाव 

रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन अब एक बार फिर से शेयर मार्केट बाउंस बैक कर रहा है। यही वजह है कई कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। पिछले एक महीने के तीन बैंकिंग स्टाॅक ने 25% तक की उछाल के साथ निवेशकों को मालामाल बना दिया। इस दौरान सेंसेक्स में 8.20% की उछाल देखने को मिली है। जबकि निफ्टी में 8.07% की तेजी देखने को मिली है। आइए जानते हैं कि वो तीन बैंकिंग स्टाॅक कौन-कौन से हैं? 

1- इंडसंइड बैंक के शेयरों में 22% की उछाल 

बीते एक महीने के दौरान NSE में इंडसंइड बैंक (IndusInd Bank) के शेयर का भाव 858.35 रुपये के लेवल से बढ़कर 1052 रुपये के लेवल तक पहुंच गया। यानी पिछले एक महीने में इस स्टाॅक ने 22.56% की छलांग लगाई है। 

यह भी पढ़ेंः फर्टिलाइजर कंपनी ने डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, पिछले एक महीने में निवेशकों को मिला है ताबड़तोड़ रिटर्न

2- IDBI के शेयरों में 25% की तेजी

पिछले एक महीने में NSE में आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) के शेयरों में 25.08% की उछाल देखने को मिली है। बैंक के शेयर का भाव 32.70 रुपये से बढ़कर 40.90 रुपये का लेवल पर पहुंच गया है। 

3- यस बैंक ने भी लगाई लम्बी छलांग 

लम्बी छलांग के मामलेमें एस बैंक भी सबसे पीछे नहीं है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर का भाव NSE में 22.05% की तेजी के साथ 16.05 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। एक महीने पहले इस स्टाॅक की कीमत 13.15 रुपये थी। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular