HomeShare Marketइन छोटे और मझोले शेयरों पर म्यूचुअल फंड्स ने लगाया बड़ा दांव,...

इन छोटे और मझोले शेयरों पर म्यूचुअल फंड्स ने लगाया बड़ा दांव, जमकर की खरीदारी

म्यूचुअल फंड्स, शेयरों में निचले स्तरों पर लगातार निवेश कर रहे हैं। म्यूचुअल फंड्स लॉर्ज कैप स्टॉक्स के साथ-साथ मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में बड़ा दांव लगा रहे हैं। ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने म्यूचुअल फंड्स की एक्टिविटीज से जुड़ी पिछले महीने की रिपोर्ट में कहा है कि म्यूचुअल फंड्स ने मार्च 2022 में GMR इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, Coforge, बायोकॉन, सुंदरम फाइनेंस, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी, GR इंफ्राप्रोजेक्ट्स, बंधन बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, Laurus Labs, मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट मिडकैप स्टॉक्स खरीदे हैं। 

म्यूचुअल फंड्स ने खरीदे यह स्मॉल कैप शेयर
वहीं, स्मॉल कैप्स में फंड हाउसेज ने Gulshan Polyols, एचईजी, स्टोव क्राफ्ट, TV18 ब्रॉडकास्ट, सुप्रीम पेट्रोकेम, इंटेलेक्ट डिजाइन एरिना, अवंती फीड्स, डोडला डेयरी, गरवारे टेक्निकल फाइबर और ग्रेन्युअल्स इंडिया के शेयर खरीदे। सभी इक्विटी-ओरिएंटेड स्कीम्स में मार्च 2022 में नेट इनफ्लो हुआ। मल्टी-कैप फंड कैटेगरी में सबसे ज्यादा 9,695 करोड़ रुपये का इनफ्लो हुआ। इसके बाद लॉर्ज एंड मिड कैप फंड्स और लॉर्ज कैप फंड्स में नेट इनफ्लो हुआ।    

यह भी पढ़ें- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से Home Loan लेने का है इरादा? चेक करें ब्याज सहित अन्य डीटेल्स 

संबंधित खबरें

मार्च में 20,300 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा इनफ्लो
इक्विटी म्यूचुअल फंड्स में इनफ्लो लगातार बढ़ रहा है और इस साल मार्च में यह 20,300 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। इस साल फरवरी में इक्विटी फंड्स में इनफ्लो 17,800 करोड़ रुपये था। सिस्टेमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान (SIP) इनफ्लो भी लगातार बढ़ रहा है और मार्च में यह 12,300 करोड़ रुपये रहा है। लोअर मार्केट लेवल में पिछले 4 महीने में नेट इनफ्लो लगातार ज्यादा रहा है। पिछले कुछ सालों में मार्केट में आई हर तेज गिरावट में हायर इनफ्लो देखने को मिला है, जो कि यह दिखाता है कि रिटेल इनवेस्टर्स में लगातार मैच्योरिटी आ रही है।

यह भी पढ़ें- इन छोटे शेयरों का बड़ा धमाल, 3 दिन में ही निवेशक हुए मालामाल, रिटर्न देने में अडानी विल्मर और अडानी ग्रीन रह गए पीछे

RELATED ARTICLES

Most Popular