HomeShare Marketआपको इस मल्टीबैगर स्टॉक के एक शेयर के बदले मिलेंगे 5 शेयर,...

आपको इस मल्टीबैगर स्टॉक के एक शेयर के बदले मिलेंगे 5 शेयर, कंपनी ने किया ऐलान

Multibagger stock: अजंता सोया लिमिटेड (Ajanta Soya Ltd) ने बुधवार को कहा कि उसके बोर्ड ने 5:1 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दे दी है। इसका मतलब यह हुआ कि अब एक निवेशक के पास हर एक शेयर के लिए पांच शेयर होंगे। 
कंपनी ने कहा कि स्टॉक स्प्लिट इक्विटी शेयरों की लिक्विडिटी को बढ़ाएगा और इसे अधिक किफायती बनाएगा जिससे कि छोटे निवेशकों की भागीदारी बढ़ेगी। 

अभी डेट का खुलासा नहीं किया गया
कंपनी ने कहा कि स्टॉक स्प्लिट के प्रयोजन के लिए रिकॉर्ड तिथि की सूचना नियत समय पर दी जाएगी। पूरा होने का अपेक्षित समय बोर्ड द्वारा अनुमोदन की तारीख से लगभग 2 महीने है। बता दें कि जब किसी कंपनी को अपने व्यापार से अतिरिक्त लाभ होता है, तो उस लाभ की पूंजी में से एक हिस्सा कंपनी अपने रिजर्व और सरप्लस में सुरक्षित रखती है और भविष्य में रिज़र्व और सरप्लस में से ही कंपनी अपने निवेशकों के लिए अतिरिक्त शेयर जारी करती है, जिसे बोनस शेयर कहते हैं। 

यह भी पढ़ें- सरकार प्राइवेट कंपनियों के हाथों सौंपेगी UP-MP का ये हाईवे टोल, खरीदारों की लिस्ट में अडानी समेत बड़े नाम

संबंधित खबरें

सालभर में 206% का जोरदार रिटर्न
कंपनी के शेयर ने साल भर में करीब 206.46% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। एक साल पहले बीएसई पर 22 अप्रैल को इस शेयर की कीमत 80.50 रुपये थी। कंपनी का लेटेस्ट शेयर प्राइस 246.70 रुपये है। पिछले पांच दिन में इस शेयर ने करीबन 12.73% का रिटर्न दिया है। हालांकि, साल-दर-साल आधार पर, स्टॉक केवल 9% ऊपर है। बुधवार को अजंता सोया के शेयर बीएसई पर मामूली गिरावट के साथ 246.70 रुपये पर बंद हुए।

यह भी पढ़ें- रॉकेट बना अडानी गुप का यह स्टॉक, 2 महीने में ही निवेशकों को हुआ 6 लाख रुपये का फायदा

डॉली खन्ना के पास  भी कंपनी के शेयर
हाल ही में समाप्त मार्च 2022 तिमाही के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना के पास कंपनी में 2,34,666 शेयर या 1.46% हिस्सेदारी है। उसने जनवरी-मार्च की अवधि के दौरान अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई।

RELATED ARTICLES

Most Popular