HomeShare Marketअलीबाबा ने 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानिए क्या है...

अलीबाबा ने 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानिए क्या है अब योजना?

चीनी तकनीकी समूह अलीबाबा ने देश में सुस्त बिक्री और धीमी अर्थव्यवस्था के बीच खर्च में कटौती करते हुए लगभग 10,000 कर्मचारियों को अलविदा कह दिया है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने कुल कर्मचारियों की संख्या को घटाकर 245,700 कर दिया। जून तिमाही के दौरान 9,241 से अधिक कर्मचारियों को हांग्जो स्थित अलीबाबा को छोड़ दिया। 

कर्मचारियों की संख्या में गिरावट
रिपोर्ट में कहा गया है, “अलीबाबा के कर्मचारियों की संख्या में छह महीने से जून तक 13,616 की कमी आई है, जो मार्च 2016 के बाद से पेरोल आकार में फर्म की पहली गिरावट है।” अलीबाबा ने जून तिमाही में शुद्ध आय में 50% की गिरावट के साथ 22.74 बिलियन युआन (3.4 बिलियन डॉलर) की गिरावट दर्ज की, जो पिछले साल की समान अवधि में 45.14 बिलियन युआन थी। 

यह भी पढ़ें- नीलाम हो रहा है दिल्ली का ये फेमस शॉपिंग मॉल, ₹2900 करोड़ रखी गई है कीमत! जानिए क्या है मामला?

क्या है कंपनी की योजना?
रिपोर्ट में कहा गया है, “दुनिया के सबसे बड़े ई-कॉमर्स बाजार चीन में निरंतर नियामक दबाव, सुस्त खपत और धीमी अर्थव्यवस्था का सामना कर रहा है।” अलीबाबा के चेयरमैन और सीईओ डेनियल झांग योंग ने कहा कि कंपनी इस साल करीब 6,000 नए यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट्स को अपने हेडकाउंट में जोड़ेगी। पिछले महीने, रिपोर्टें सामने आईं कि अरबपति जैक मा सरकारी नियामकों के दबाव के बीच एंट ग्रुप का अपना नियंत्रण छोड़ने की योजना बना रहे हैं। बता दें कि पिछले साल से चीनी नियामक प्राधिकरण अलीबाबा और एंट जीआर जैसे घरेलू तकनीकी दिग्गजों पर कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular