HomeShare Marketअभी से 48 रुपये के प्रीमियम पर LIC के शेयर, ग्रे मार्केट...

अभी से 48 रुपये के प्रीमियम पर LIC के शेयर, ग्रे मार्केट में शानदार परफॉर्मेंस

एलआईसी (LIC) का आईपीओ अभी सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन भी नहीं हुआ है, लेकिन ग्रे मार्केट में इसके शेयर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक, लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ऑफ इंडिया के शेयर मंगलवार को ग्रे मार्केट में 48 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं। यानी, LIC के आईपीओ का GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) मंगलवार को 48 रुपये रहा है।

IPO के लिए 902-949 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड
LIC के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 4 से 9 मई 2022 के बीच खुलने की उम्मीद है। केंद्र सरकार, पब्लिक इश्यू के जरिए सरकारी बीमा कंपनी में 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, LIC ने अपने 21,000 करोड़ रुपये के इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के लिए 902-949 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड फिक्स किया है। केंद्र सरकार पहले LIC के पब्लिक इश्यू को इस साल 31 मार्च से पहले लाना चाहती थी, लेकिन रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई के कारण आईपीओ को टालने का फैसला किया गया था। 

यह भी पढ़ें- 3 रुपए के शेयर ने इस साल किया कमाल, एक लाख के बन गए 38 लाख रुपए

संबंधित खबरें

पॉलिसीहोल्डर्स को मिलेगा 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट
एंकर इनवेस्टर्स के लिए एलआईसी का मेगा आईपीओ 2 मई को ओपन होगा। एक लॉट में 15 शेयर होंगे। रिटेल और एंप्लॉयीज को प्रति शेयर 45 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, पॉलिसीहोल्डर्स को 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिलेगा। यह डिटेल्स बिजनेसटुडे की एक रिपोर्ट में दिए गए हैं। एलआईसी के इश्यू साइज का 10 पर्सेंट पॉलिसीहोल्डर्स के लिए रिजर्व होगा। वहीं, एंप्लॉयीज के लिए 0.15 करोड़ शेयरों का रिजर्वेशन होगा। बीमा कंपनी, पब्लिक इश्यू में करीब 22.14 करोड़ शेयर जारी करेगी। एलआईसी मैनेजमेंट और इनवेस्टमेंट बैंकर मुंबई, नई दिल्ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद, राजकोट, कोलकाता में रोड शो शुरू करेंगे, जहां वह संभावित इनवेस्टर्स और एनालिस्ट्स से मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें- Airtel पेमेंट बैंक की नई शुरुआत, आपके जमा पैसे पर देगा इतना ब्याज

RELATED ARTICLES

Most Popular