HomeShare Marketअब रतन टाटा की कंपनी बनाएगी बैटरी, जानिए क्या है टाटा ग्रुप...

अब रतन टाटा की कंपनी बनाएगी बैटरी, जानिए क्या है टाटा ग्रुप की योजना?

भारत में टेक से लेकर ऑटो इंडस्ट्री तक के कारोबार में शामिल टाटा ग्रुप (Tata group) भारत और विदेशों में बैटरी कंपनी शुरू करने की तैयारी में है। टाटा ग्रुप के चेयरैमन एन चंद्रशेखरन ने बुधवार को इसकी  जानकारी दी है। उन्होंने  कहा कि टाटा इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों (E-Vehicles) के निर्माण पर जोर दे रहा है। उन्होंने कहा कि टाटा ग्रुप सभी कारोबार में बदलाव कर रहा है। इसमें टाटा मोटर्स और इसकी ब्रिटिश लग्जरी यूनिट जगुआर लैंड रोवर भी शामिल हैं।

जानें क्या है कंपनी की योजना?
भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टाटा मोटर्स की 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना है, जबकि जगुआर लैंड रोवर का लग्जरी जगुआर ब्रांड 2025 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगा और कार निर्माता 2030 तक अपने पूरे लाइनअप के ई-मॉडल लॉन्च करेगा।

यह भी पढ़ें- 3 रुपये के शेयर ने दिया 59,000% का रिटर्न, निवेशकों के 1 लाख बन गए ₹7 करोड़, अब ₹2300 के पार जाएगा स्टाॅक

उन्होंने कहा, “जलवायु परिवर्तन पर दबाव बढ़ रहा है। टाटा समूह जल्द ही कार्बन तटस्थ बनने की दिशा में अपने लक्ष्य की घोषणा करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बैटरी “ब्लूप्रिंट” रिन्युएबल एनर्जी, हाइड्रोजन, स्टोरेज सॉल्यूशंस और सर्कुलर इकोनॉमी में निवेश करके “भविष्य के लिए तैयार” होने की बड़ी योजना का हिस्सा है।

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular