HomeShare Marketअब क्रिकेट के मैदान में उतरे गौतम अडानी! T20 लीग में...

अब क्रिकेट के मैदान में उतरे गौतम अडानी! T20 लीग में अडानी की हुई एंट्री, अंबानी-SRK भी हैं शामिल

दुनिया के 5th सबसे अमीर और एशिया के नंबर वन अमीर व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी ग्रुप (Adani Group) ने क्रिकेट के मैदान में भी एंट्री कर ली है। अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी स्पोर्ट्सलाइन (Adani Sportsline) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की प्रमुख T20 लीग में एक फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण करके फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एंट्री कर लिया है। बता दें कि UAE T20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल (IPL) जैसा ही होगा। 

अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी में थी दिलचस्पी
बता दें कि अडानी ग्रुप ने अक्टूबर 2021 में 2022 की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम को खरीदने का भी प्रयास किया था। हालांकि, गौतम अडानी के स्वामित्व वाला ग्रुप 5,100 करोड़ रुपये की बोली लगाने के बावजूद अहमदाबाद या लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक नहीं बन सके थे।

कंपनी ने क्या कहा?
अडानी ग्रुप ने अपने बयान में कहा, “T-20 लीग आने वाले युवा क्रिकेटरों को एक प्लेटफाॅर्म और शानदार एक्सपीरियंस देगा। यह अडानी स्पोर्ट्सलाइन द्वारा विदेश में पहला बड़ा कदम होगा जो क्रिकेटिंग देशों के ग्लोबल  फैंस से जुड़ेगा।” प्रणव अडानी ने कहा, हम यूएई टी20 लीग का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि यूएई T20 लीग क्रिकेट फैंस के लिए एक नया अनुभव होगा।

संबंधित खबरें

टोटल 34 मैच होंगे
आपको बता दें कि UAE की T20 लीग अमीरात क्रिकेट बोर्ड द्वारा लाइसेंस प्राप्त एक सालाना आयोजन है। इस टुर्नामेंट में कुल 34 मैच होंगे और इसमें छह टीमें शामिल होंगी। इसमें अलग-अलग  टीमों में दुनिया के टाॅप क्रिकेट खिलाड़ी होने की संभावना है। बता दें कि अडानी ग्रुप के अलावा, यूएई टी20 लीग में पहले से ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी, बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान और जीएमआर के किरण कुमार ग्रंथी जैसी हस्तियां टीम के मालिक हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular