HomeShare Marketअनिल अंबानी ने चौंकाया, अपनी दो कंपनियों के डायरेक्टर पद से दिया...

अनिल अंबानी ने चौंकाया, अपनी दो कंपनियों के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा

रिलायंस ग्रुप के मुखिया अनिल अंबानी ने अपने फैसले से चौंका दिया है। दरअसल, उन्होंने अपनी कंपनी रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी है। 

वजह क्या है: दरअसल, भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) ने अनिल अंबानी के शेयर बाजारों में किसी सूचीबद्ध कंपनी से जुड़ने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि अनिल अंबानी की सक्रियता कम होगी। 

शेयर बाजार को क्या बताया गया: वहीं, शेयर बाजार को रिलायंस पावर ने बताया है कि सेबी के अंतरिम आदेश के बाद अनिल अंबानी कंपनी के डायरेक्टर पद से हट गए हैं। इसी तरह, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने भी शेयर बाजार को बताया कि अनिल अंबानी ने सेबी के अंतरिम आदेश के अनुपालन में कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है।

संबंधित खबरें

ये पढ़ें- जून से उड़ेगी बिग बुल के एयरलाइन की फ्लाइट, अकासा के लिए ये है पूरा प्लान

आपको बता दें कि सेबी ने फरवरी में रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड, उद्योगपति अनिल अंबानी और तीन अन्य व्यक्तियों को कथित रूप से धन निकालने के आरोप में प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया था।

अब कौन संभालेगा जिम्मेदारी: रिलायंस समूह की दोनों कंपनियों ने कहा कि आर-पावर और आर-इन्फ्रा के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को राहुल सरीन को पांच साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है। हालांकि, यह नियुक्ति आम बैठक में सदस्यों की मंजूरी के अधीन है।

कई कंपनियां बिक्री प्रक्रिया में: ये खबर ऐसे समय में आई है जब अनिल अंबानी की कई कंपनियां दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही हैं। इनमें रिलायंस इंफ्राटेल (रिलायंस कम्युनिकेशंस की टावर शाखा), रिलायंस टेलीकॉम, रिलायंस नवल और रिलायंस कैपिटल शामिल हैं। इसके अलावा रिलायंस पावर के खिलाफ भी पीरामल ग्रुप की कंपनी पीरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस (पीसीएचएफएल) ने एनसीएलटी का दरवाजा खटखटाया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular