HomeShare Marketअडानी समूह ने की एक और बड़ी डील, इस कंपनी का किया...

अडानी समूह ने की एक और बड़ी डील, इस कंपनी का किया अधिग्रहण 

एशिया के सबसे रईस व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani) अपने बिजनेस को बहुत तेजी से विस्तार दे रहे हैं। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (Adani Ports And Economic Zone Limited) की पूर्ण मालिकाना हक वाली सहायक कंपनी अडाणी लॉजिस्टिक्स (Adani Logistics) ने मंगलवार को कहा कि उसने आईसीडी टम्ब (वापी) का अधिग्रहण करने के लिए नवकार कॉर्प (Navkar Corporation) के साथ समझौता किया है। यह सौदा 835 करोड़ रुपये में होगा।
     
अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एएलएल) ने एक बयान में कहा कि इस सौदे में परिचालन आईसीडी का अधिग्रहण शामिल है, जिसकी क्षमता पांच लाख टीईयू (बीस फुट समकक्ष इकाई) को संभालने की है। कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण एकीकृत परिवहन उपयोगिता और अखिल भारतीय लॉजिस्टिक बुनियादी ढांचे के निर्माण की उसकी रणनीति के अनुरूप है। टम्ब अडाणी लॉजिस्टिक्स के मौजूदा पोर्टफोलियो में सात मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक पार्क को जोड़ता है।

यह भी पढ़ें: 20% चढ़ गए क्रैक्स बनाने वाली कंपनी के शेयर, इस वजह से शेयरों में लगा अपर सर्किट

आगामी भविष्य में इस डील के बाद कंपनी की क्षमता बढ़ेगी। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के सीईओ करन अडानी (Karan Adani) कहते हैं कि इस अधिग्रहण से हमारी योजनाओं को ताकत मिलेगी। साथ ही ग्राहकों डोर टू डोर सर्विस देने के प्लान के हम और करीब पहुंच जाएंगे। अडानी लाॅजेस्टिक ने पटली, किशनगढ़, किलारआईपुर, मालुर, मुंद्रा, नागपुर और तालोजा में मल्टी माॅडल लाॅजेस्टिक पार्क डेवलेप और बनाने का काम करता है।

(एजेंसी के इनपुट के साथ) 

RELATED ARTICLES

Most Popular