HomeShare Marketअडानी समूह की कंपनी ने की बड़ी डील, बढ़ गई शेयर की...

अडानी समूह की कंपनी ने की बड़ी डील, बढ़ गई शेयर की खरीदारी

अडानी समूह की अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) ने एक बड़ी डील की है। दरअसल, APSEZ ने अपनी सहायक कंपनी, द अडानी हार्बर सर्विसेज लिमिटेड (TAHSL) के माध्यम से, भारत की अग्रणी ओशन स्पार्कल लिमिटेड (OSL) में 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है।

इस खबर के बीच अडानी पोर्ट्स के शेयर में खरीदारी बढ़ गई है। शुक्रवार को कारोबार के अंत में कंपनी का शेयर भाव 873.50 रुपए पर था जो एक दिन पहले के मुकाबले 2.76 फीसदी के ग्रोथ को दर्शाता है।

ओशन स्पार्कल लिमिटेड के बारे में: आपको बता दें कि OSL देश की सबसे बड़ी थर्ड पार्टी मरीन सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है। कंपनी टोवेज, पाइलटेज और ड्रेजिंग जैसी गतिविधियों में शामिल हैं। कंपनी में 300 करोड़ की नकदी के साथ OSL का कारोबारी मूल्य 1,700 करोड़ रुपये है।

APSEZ के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और पूर्णकालिक निदेशक करण अडानी ने कहा कि ओएसएल और अडानी हार्बर सर्विसेज लिमिटेड (टीएएचएसएल) के तालमेल को देखते हुए, समेकित व्यवसाय बेहतर मुनाफे के साथ पांच वर्षों में दोगुना होने की संभावना है।

इसका लाभ अडानी पोर्ट्स के शेयरधारकों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस अधिग्रहण से कंपनी की भारत के समुद्री सेवा बाजार में हिस्सेदारी बढ़ेगी और अन्य देशों में मौजूदगी दर्ज करवाने के लिए एक मंच भी मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular