HomeShare Marketअडानी विल्मर 6 सत्रों में 25 फीसद तक टूटा, एक हफ्ते पहले...

अडानी विल्मर 6 सत्रों में 25 फीसद तक टूटा, एक हफ्ते पहले निवेश करने वाले हो रहे कंगाल

अडानी ग्रुप (Adani group) की कंपनी अडानी विल्मर (Adani wilmar) पिछले 6 सत्रों में अपने निवेशकों को कंगाल कर दिया है। इन 6 सत्रों में अडानी विल्मर के शेयर 25 फीसद टूट चुके हैं। इसमें लगातार 3 दिन से लोअर सर्किट लग रहा है। आज यानी  शुक्रवार को  एनएसई पर अडानी विल्मर के शेयर 5 फीसद के लोअर सर्किट के साथ 646.20 रुपये पर आ गए हैं।

गिरावट की ये है वजह 

कमजोर लिस्टिंग बावजूद अडानी विल्मर के शेयर लगातार उड़ान भर रहे थे, लेकिन अब गिरावट का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। यह स्टॉक 227 रुपये से 878 रुपये तक पहुंच गया था। दो मई को 758 रुपये पर खुलकर 783 रुपये तक पहुंचा। पांच मई को यह स्टॉक 680.20 रुपये पर बंद हुआ और अब आज 646.20 रुपये पर लोअर सर्किट लग गया है।

टॉप-15 अरबपतियों में से केवल गौतम अडानी की बढ़ी कमाई, एक ही दिन में मस्क समेत 14 ने 68 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाई

दरअसल  यूक्रेन और रूस के बीच जंग और महंगाई की वजह से खाद्य तेल की सप्लाई और डिमांड पर असर पड़ा है। इस वजह से अडानी विल्मर के नेट प्रॉफिट में गिरावट आई है। अडानी विल्मर, खाद्य तेल मार्केट की लीडिंग कंपनी है। इसका मशहूर ब्रांड फॉर्च्यून है। फरवरी में अपनी लिस्टिंग के बाद से अडानी विल्मर ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है।

संबंधित खबरें

हाल ही में कंपनी ने बाजार पूंजीकरण के मामले में शीर्ष 50 भारतीय कंपनियों में स्थान हासिल किया था। कंपनी ने मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार करने की वजह से ये सफलता हासिल की। केवल दो महीनों में अडानी विल्मर का शेयर 250 फीसद से अधिक बढ़ गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular