HomeShare Marketअडानी विल्मर ने खरीद लिया कोहिनूर, शेयरों की बढ़ेगी खरीदारी

अडानी विल्मर ने खरीद लिया कोहिनूर, शेयरों की बढ़ेगी खरीदारी

अडानी ग्रुप (Adani group) की खाद्य तेल कंपनी अडानी विल्मर (Adani wilmar) ने अमेरिकी दिग्गज पैकेज्ड फूड ब्रांड कोहिनूर (Kohinoor) का अधिग्रहण किया है। यह डील कुल 115 करोड़ रुपये की है। इस डील में प्रीमियम बासमती चावल ब्रांड (Basmati rice brand) के अलावा, चारमीनार और ट्रॉफी जैसे इसके अम्ब्रेला ब्रांड भी शामिल हैं। इसकी जानकारी अडानी विल्मर ने शेयर बाजार को दी है। सोमवार को बीएसई पर अडानी विल्मर के शेयर 3.70% गिरकर 751.50 रुपये पर बंद हुए थे। कंपनी को मार्च तिमाही में तगड़ा नुकसान हुआ है।

अडानी विल्मर का मार्केट वैल्युएशन बढ़ेगा
बता दें कि गौतम अडानी की कंपनी एफएमसीजी (FMCG) के कारोबार में अपने नेतृत्व को मजबूत करना चाह रही है। अडानी विल्मर के पास पहले से ही भारत में सबसे बड़ा खाद्य तेल आयातक, रिफाइनर और मार्केटर है। अब कंपनी ब्रांडेड चावल बाजार में कोहिनूर ब्रांड्स के साथ तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करेगा। कंपनी ने कहा, तीनों ब्रांड पहले से ही सालाना 300 करोड़ रुपये की बिक्री कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Akashya Tritiya: सोने में निवेश करने वालों को सालभर में मिला बंपर रिटर्न, अभी दांव लगाने पर होगा तगड़ा मुनाफा

क्या कहा अडानी विल्मर ने?
अडानी विल्मर ने मंगलवार को अपने रेगुलेटर एक्सचेंज के जरिए अधिग्रहण की घोषणा की  है।  अडानी विल्मर लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अंगशु मल्लिक ने कहा, “अडानी विल्मर को कोहिनूर ब्रांड का फॉर्च्यून परिवार में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। कोहिनूर एक ग्लोबल ब्रांड है जिसे भारतीय कंज्यूमर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- Akashya Tritiya: अक्षय तृतीया पर इन 4 तरीकों से करें गोल्ड में निवेश, मिलेगा शानदार रिटर्न, होंगे मालामाल! 

यह अधिग्रहण हाई मार्जिन वाले ब्रांडेड स्टेपल और खाद्य उत्पाद खंड में हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करने की हमारी बिजनेस स्ट्रेटेजिक के अनुरूप है। हमारा मानना ​​है कि पैकेज्ड फूड कैटेगरी में विकास की पर्याप्त गुंजाइश नहीं है। कोहिनूर ब्रांड के पास एक मजबूत ब्रांड रिकॉल है और यह फूड एफएमसीजी श्रेणी में हमारे नेतृत्व की स्थिति को तेज करने में मदद करेगा।”

RELATED ARTICLES

Most Popular