HomeShare Marketअडानी टॉप-30 रईसों की लिस्ट से भी हुए बाहर, महीनेभर में ही...

अडानी टॉप-30 रईसों की लिस्ट से भी हुए बाहर, महीनेभर में ही हिल गया साम्राज्य, अब इतनी रह गई दौलत

ऐप पर पढ़ें

Gautam Adani Networth: हिंडनबर्ग विवाद के बाद संकट में घिरे गौतम अडानी के लिए कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग रिपोर्ट जारी होने के महीनेभर में ही अडानी को तगड़ा झटका लगा है और अब वे दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में टॉप-30 से भी बाहर हो चुके हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स के अनुसार, गौतम अडानी रईसों की लिस्ट में 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बता दें कि एक महीने पहले तक गौतम अडानी इस लिस्ट में टॉप-3 में शामिल थे। 

इतनी रह गई अडानी की संपत्ति
फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी की संपत्ति 35.3 अरब डॉलर रह गई है। वहीं, ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स की लिस्ट में गौतम अडानी 25वें नंबर से खिसक कर 30 वें नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि हिंडबनर्ग की रिपोर्ट के बाद से उनकी कंपनियों के शेयर शेयर लगभग 82% तक टूट गए हैं। अडानी समूह के कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन में भारी गिरावट देखी जा रही है। महीनेभर में अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपये घट गया है। इस वजह से अमीरों की लिस्ट में वे लगातार नीचे लुढ़कते जा रहे हैं। बता दें कि 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई थी। इसमें अडानी पर अकाउंटिंग धोखाधड़ी और शेयरों में हेरफेर समेत कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। हालांकि, अडानी समूह ने इन आरोपों को निराधार व गलत बताया है। 

 2 बोनस शेयर मिलते ही 1 लाख बन गया ₹1.57 करोड़, अचानक निवेशकों की बदली किस्मत

मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़ी
फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति लगातार बढ़ रही है। अंबानी अमीरों की लिस्ट में 8वें नंबर पर हैं। मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़कर 84.1 अरब डॉलर हो गई है। वहीं, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में नंबर वन पर Bernard Arnault हैं और दूसरे नंबर पर एलन मस्क हैं। 
 

RELATED ARTICLES

Most Popular