HomeShare Marketअडानी ग्रुप ने खरीद ली इस मीडिया कंपनी में 49% हिस्सेदारी, खबर...

अडानी ग्रुप ने खरीद ली इस मीडिया कंपनी में 49% हिस्सेदारी, खबर आते ही शेयर खरीदने की मची होड़

अडानी ग्रुप की मीडिया यूनिट एएमजी मीडिया नेटवर्क्स (AMG Media Networks) ने राघव बहल द्वारा संचालित डिजिटल बिजनेस न्यूज प्लेटफॉर्म क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में 49 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली है। अडानी ग्रुप (Adani group) ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (Quintillion Business Media) में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। शेयरधारकों के समझौते को अडानी ग्रुप ने 13 मई 2022 को एक दस्तावेज के माध्यम से सार्वजनिक किया है।

इस खबर के आते ही Quint Digital Media Ltd के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। मीडिया कंपनी के शेयर बीएसई पर आज 10 पर्सेंट की तेजी के साथ 327.55 रुपये पर पहुंच गए हैं। बता दें कि अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने इस साल की शुरुआत में ही मीडिया इंडस्ट्री में प्रवेश करने के मकसद से क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में एक अल्पसंख्यक हिस्सेदारी हासिल करने को लेकर ऐलान किया था। 

यह भी पढ़ें- 23 पैसे का शेयर हुआ 9 रुपये का, सालभर में निवेशकों के 1 लाख बन गए 40 लाख रुपये

क्या कहा अडानी ग्रुप ने?
अडानी ग्रुप ने अपने डाॅक्युमेंट में कहा है, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि हमारी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (AMG Media) ने क्विंटिलियन मीडिया लिमिटेड (QML) और क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड (QBML) के शेयरधारकों के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। QML में 49% हिस्सेदारी के प्रस्तावित अधिग्रहण के संबंध में कंपनी ने 13 मई 2022 को शेयर समझौता किया है।” 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- इस बड़ी डील के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी, कोई 8% तक उछला तो किसी स्टॉक में लगा अपर सर्किट

क्या है कंपनी का कारोबार
द क्विंट के अंग्रेजी और हिंदी पोर्टल क्विंट डिजिटल मीडिया लिमिटेड के स्वामित्व में हैं। QBM एक न्यूज मीडिया कंपनी है जो अपने प्लेटफॉर्म ब्लूमबर्ग क्विंट के जरिए इंडियन इकोनाॅमी, इंटरनेशनल फाइनेंस, कॉर्पोरेट कानून और शासन समेत अन्य विषयों पर आधारित खबरों को कवर करती हैं। इससे पहले नवंबर 2021 में क्विंट डिजिटल ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में 100% हिस्सेदारी के अधिग्रहण की घोषणा की थी। इस साल की शुरुआत में 1 मार्च 2022 को अडानी समूह ने घोषणा की थी कि वह QBM में एक छोटी सी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular