HomeShare Marketअडानी के नाम से राॅकेट बना यह शेयर, खरीदने की मची होड़,...

अडानी के नाम से राॅकेट बना यह शेयर, खरीदने की मची होड़, झटके में 7 रुपये से बढ़कर ₹23 का हुआ स्टॉक

Multibagger stock return: कोहिनूर फूड्स (Kohinoor Foods) के शेयर पिछले कुछ दिनों से लगातार अपर सर्किट को हिट कर रहा है। कंपनी के शेयर महीनेभर में 207.10% का रिटर्न दिया है। 7 अप्रैल को कंपनी के शेयर महज 7.75 रुपये पर थे। आज कोहिनूर फूड्स के शेयर 4.85% की तेजी के साथ 23.80 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर बंद हुए हैं। दिनभर के कारोबार में यह शेयर आज 24.60 रुपये पर पहुंच गया था जो कि 52 वीक हाई प्राइस था। दरअसल, इस शेयर में तेजी के पीछे गौतम अडानी की एक डील है जिसकी हाल ही में घोषणा की गई है।

जानिए क्या है डील
अडानी ग्रुप (Adani group) की खाद्य तेल कंपनी अडानी विल्मर (Adani wilmar) ने अमेरिकी दिग्गज मैककॉर्मिक से पैकेज्ड फूड ब्रांड कोहिनूर (Kohinoor) को खरीदने का ऐलान किया है। इस डील में प्रीमियम बासमती चावल ब्रांड (Basmati rice brand) के अलावा, चारमीनार और ट्रॉफी जैसे इसके अम्ब्रेला ब्रांड भी शामिल हैं जिनकी वैल्यु करीबन 115 करोड़ रुपये की है। 

कोहिनूर फूड्स का क्या है कारोबार
कोहिनूर फूड्स फूड प्रोडक्ट्स के निर्माण, व्यापार और मार्केटिंग के व्यवसाय में लगा हुआ है। कंपनी दुनिया भर में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बड़े स्तर पर सप्लाई चेन की सुविधा प्रदान कर रही है। कोहिनूर फूड्स के पास बासमती चावल के अलग अलग वैरायटीज से लेकर, खाने के लिए तैयार करी, रेडीमेड ग्रेवी, कुकिंग पेस्ट, चटनी, मसाले और सीज़निंग से लेकर फ्रोजन ब्रेड, स्नैक्स, स्वस्थ अनाज, और खाद्य तेल का कारोबार कर रही है।

संबंधित खबरें


 

RELATED ARTICLES

Most Popular