HomeShare Marketअडानी का नाम जुड़ते ही ये शेयर बन गए रॉकेट, 6 रुपये...

अडानी का नाम जुड़ते ही ये शेयर बन गए रॉकेट, 6 रुपये और 30 रुपये के इन दो शेयरों को खरीदने की मची होड़

Kohinoor foods & HDIL stock: इन दिनों दो स्टॉक ऐसे हैं जिसमें लगातार अपर सर्किट लग रहा रहा है। इन दोनों कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी है। ये शेयर हैं-  हाउसिंग डेवेलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर यानी एचडीआईएल (Housing Development & Infrastructure) और कोहिनूर फूड्स (Kohinoor foods)। इन दोनों शेयरों में आज अपर सर्किट है। कोहिनूर फूड्स के शेयर बीएसई पर 5% की तेजी के साथ 31.25 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, एचडीआईएल के शेयर BSE पर 4.98% की तेजी के साथ 6.74 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

शेयरों में तेजी की वजह
दरअसल, इन दोनों कंपनियों के शेयरों में तेजी की वजह अडानी की कंपनी है। दरअसल, हाल ही में अडानी ग्रुप (Adani group) की खाद्य तेल कंपनी अडानी विल्मर (Adani wilmar) ने अमेरिकी दिग्गज मैककॉर्मिक से पैकेज्ड फूड ब्रांड कोहिनूर (Kohinoor) को खरीदने का ऐलान किया है। इस डील में प्रीमियम बासमती चावल ब्रांड (Basmati rice brand) के अलावा, चारमीनार और ट्रॉफी जैसे इसके अम्ब्रेला ब्रांड भी शामिल हैं जिनकी वैल्यु करीबन 115 करोड़ रुपये की है। इस डील के बाद कोहिनूर फूड्स के शेयरों में लगातार तेजी नजर आ रही है। यह शेयर पिछले पांच कारोबारी सत्र में 21  पर्सेंट से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी करने जा रहे एक बड़ी डील! इस दिग्गज कंपनी को खरीदने के लिए लगाएंगे भारी भरकम बोली

संबंधित खबरें

दूसरी तरफ खबर है कि दिवालिया प्रक्रिया के तहत अडानी ग्रुप Housing Development & Infrastructure कंपनी को खरीद सकते हैं और इसे खरीदने की रेस में अडानी सबसे आगे हैं। कंपनी के शेयर पिछले पांच कारोबारी सत्र में 20.91% का रिटर्न दिया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular